चार दिनों में कुल 8,214 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

18 से 44 आयु वर्ग के लोगों में कोविड टीकाकरण को लेकर दिख रहा उत्साह

चार दिनों में कुल 8,214 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

KTG समाचार निखिल सिन्हा पलामू झारखण्ड

कोरोना से लड़ने में टीकाकरण की अहम भूमिका,इसे अवश्य लें: उपायुक्त

सरकार के निर्देशानुसार जिले में कोरोना से बचाव एवं रोकथाम के लिए शुक्रवार से ही 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के व्यक्तियों का निशुल्क टीकाकरण जारी है।उपायुक्त शशि रंजन के नेतृत्व में चल रहे इस टीकाकरण अभियान में
सोमवार की शाम तक कुल 8,214 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है।
टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है।यही वजह है कि कई टीकाकरण केंद्रों में 20 मई तक का स्लॉट फूल हो गया है।
वहीँ टीका उन्हीं को लगाया जा रहा है,जिन्होंने कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद टाइम प्लॉट बुक करा रखा है।

 पूर्व में कुल 15 टीकाकरण केंद्र थे,दो और बढ़ाया गया

कोरोना टीकाकरण को लेकर पलामू जिला प्रशासन द्वारा कुल 15 टीकाकरण केंद्र बनाया गया था,वहीं अब दो और नौडीहा बाजार एवं हैदरनगर में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है अतः *अब जिले में कुल 17 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है।*

 _जिले के इन जगहों पर लगाया जा रहा टीका

18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने के लिए पलामू में 17 जगहों पर विशेष शिविर लगाया जा रहा है।मेदनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अलावा मेदिनीनगर सदर प्रखंड का पुराना कार्यालय भवन,बैरिया स्थित सदर प्रखंड कार्यालय परिसर,सुदना अघोर आश्रम रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय,रांची रोड रेड़मा स्थित पंचायत भवन,लेस्लीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,पाटन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,पांकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,हुसैनाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,छतरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,मनातू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,सतबरवा का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र,नौडीहा बाजार एवं हैदरनगर का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में विशेष टीकाकरण का शिविर लगाया जा रहा है।

कोरोना से लड़ने में टीकाकरण की अहम भूमिका,इसे अवश्य ले: उपायुक्त पलामू 

पलामू उपायुक्त शशि रंजन ने जिले वासियों से कोरोना का टीका आवश्यक रूप से लेने की अपील की है।


उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने में टीका हथियार के रूप में कार्य करेगा।उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी टीका ले चुके हैं अतः उन्होंने संपूर्ण जिले वासियों से टीका लेने की अपील की है।उन्होंने कहा कि शुक्रवार से ही जिले के 15 केंद्रों पर 18 साल से अधिक व्यक्तियों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है वहीं आज से दो केंद्र और बढ़ाये गये हैं।उन्होंने 18 वर्ष से अधिक सभी लोगों से रजिस्ट्रेशन कराने के उपरांत वैक्सीनेशन कराने की अपील की।

 ऐसे कराएं अपना रजिस्ट्रेशन

कोरोना वैक्सीन की रजिस्ट्रेशन हेतु 18 वर्ष से अधिक के युवा सबसे पहले कोविन ऐप,आरोग्य सेतु ऐप और कोविन की वेबसाइट पर जायें. उसके बाद वहां रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें।उस मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आयेगी।जिस ओटीपी के जरिए आपका एकाउंट बनेगा। एकाउंट में एक फार्म भरना होगा।उस फार्म में नाम, उम्र, लैंगिक भरना होगा साथ ही अपना आधार-कार्ड भी अपलोड करना होगा। जिसके बाद टीकाकरण केंद्र का चयन करना होगा। जिसके बाद आपको अप्वाइंटमेंट दे दी जायेगी। अप्वाइंटमेंट वाले दिन अपना पहचान पत्र लेकर केंद्र जाने पर टीकाकरण हो जायेगा।