विद्युत विभाग की मनमानी, बिना सूचना दिए काट दिया कनेक्शन, दो दिनों से अंधेरे में जीवन जी रहा परिवार
KTG समाचार लखन दास बैरागी देवास मध्य प्रदेश
देवास। मप्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड की कार्यप्रणाली से हर कोई परिचित है। शहर को हर दूसरा व तीसरा उपभोक्ता विद्युत विभाग की मनमानी से परेशान होकर शिकायत लेकर पहुंच रहा है। लेकिन उसे संतुष्टि पूर्वक जवाब तो नही मिलता है। वहीं शिकायत का भी निराकरण संबंधित जवाबदारों द्वारा नही किया जाता। एक ऐसा ही मामला राजाराम नगर निवासी उमेश दुबे का सामने आया है। दुबे ने बताया कि मेरा प्रॉपर्टी का कार्य है। मैं स्वयं प्लाट खरीदकर उपभोक्ता को मकान बनाकर बेच देता हूँ। पूर्व में मैंने राजाराम नगर के 556 नंबर का मकान एक उपभोक्ता को करीब 3 वर्ष पूर्व बेचा था। उस मकान का बिजली कनेक्शन मेरे नाम से है और मैं वर्तमान में 268 मकान नंबर में निवासरत हूँ। विद्युत विभाग द्वारा मुझे सूचना दिए बगैर मेरे वर्तमान घर का बिजली कनेक्शन काट दिया गया। जबकि मेरे वर्तमान मकाना पर कुछ भी बिजली बिल बकाया नही है। इस कारण मैं व मेरा परिवार दो दिनों से अंधेरे में जीवन व्यतीत कर रहा है। श्री दुबे जब इसकी शिकायत लेकर विद्युत विभाग सिटी झोन पहुंचे तो तो अधिकारियों ने कहा कि कम्प्यूटर सिस्टम पर राजाराम नगर स्थित 556 नंबर मकान का बिजली कनेक्शन तुम्हारे नाम से है और कुल 19 हजार 273 रूपए की राशि बकाया है। दुबे ने कहा कि मैं बिल की बकाया राशि भरने के लिए तैयार हूँ। दिनांक 9 दिसंबर को 10 हजार रुपए और बकाया शेष राशि 25 से 30 दिसंबर तक जमा करवा दूंंगा। आप मेरा कनेक्शन जोड़ दिजिए। लेकिन सिटी झोन के विद्युत कार्यालय में उपस्थित अधिकारियों ने सख्त मना कर दिया और कहा कि बकाया बिल की पूरी राशि जमा करना पड़ेगी, तभी कनेक्शन जुड़ेगा। इस संबंध में वे आवेदन लेकर पहुंचे तो आवेदन लेने से भी मना कर दिया। श्री दुबे ने कहा कि विद्युत विभाग के मनमाने रवैये से हर कोई परेशान है। आखिर कब इनकी मनमानी पर अंकुश लगेगा।