पोहरी SBI शाखा अपने ही ग्राहकों को कर रही है परेशान, सीएम हेल्प लाइन शिकायतों का भी नहीं पड़ रहा कोई प्रभाव।

पोहरी SBI शाखा ग्राहकों को जाते ही अनुभव करा रही है कि आप किसी ग्राहक सेवा केंद्र में नहीं बल्कि कोर्ट या थाने में पहुंच गए हैं। इससे पहले भी बैंक मैनेजर प्रवीण श्रीवास्तव की लिखित सिकायतें भी हो चुकीं हैं परंतु कारवाही के नाम पर बस खाना पूर्ती ही हुई।

पोहरी SBI शाखा अपने ही ग्राहकों को कर रही है परेशान, सीएम हेल्प लाइन शिकायतों का भी नहीं पड़ रहा कोई प्रभाव।
फाइल फोटो SBI शाखा पोहरी

 5 मिनट के काम के लिए 5 दिन फिराया: अरविंद शर्मा

दादा जी के देहांत के बाद खाते के पैसे दादाजी के खाते में ट्रांसफर कराने के लिए 2 माह से चक्कर लगा रहा हूं: मोहर सिंह यादव

पोहरी sbi शाखा से परेशान ग्राहक सीएम हेल्प लाइन लगाने को हुए मजबूर। सीएम हेल्प लाइन से संतुष्ट नहीं होने पर मीडिया का सहारा लेने को हुए मजबूर। आवेदन में कहां आप हमारी आवाज जिले में बैठे अधिकारियों तक पहुंचाएं। 

Ekyc व अन्य कामों के लिए आदिवासी वर्ग भी काफी परेशान।

KTG समाचार ब्यूरो रिंकू शर्मा रिर्पोट= 

यूं हर बैंक के सामने लिखा रहता है फलानी शाखा आपका स्वागत करती है परन्तु ये लेख दीवालों पर ही लिखा अच्छा लगता है वास्तविक समय में बैंको की क्या हालात है ये आप भली भांति जानते हैं। ग्राहक शिकायत सिर्फ इसलिये नहीं करता कि सिस्टम ऊपर से नीचे तक ढीला है शिकायत कर्ता को ही दोशी बना दिया जाता है कारवाही मात्र देखने दिखाने को होती है और अगर शिकायत की तो शायद मैनेजर साहब काम कर रहे हो तो शिकायत से चिढ़ कर काम बिलकुल नहीं करें। मोहर सिंह यादव ने बताया की मुझे अपनी दादी को ले जाते 2 माह हो गए एसबीआई मैनेजर प्रबंधक ने फाइल बनवा ली दराशल मोहर सिंह को अपने दादा का देहांत हो जाने के बाद दादा के खाते नंबर 34538377600 के पैसे दादी के खाता जो एसबीआई धारक है खाता संख्या 80043893418 में ट्रांसफर कराना था जिसके लिए स्वम दादी को सभी डॉक्यूमेंट के साथ बैंक हाजिर किया जिसमें सपथ पत्र सहित सभी दस्तावेज तैयार थे फिर चक्कर लगाते लगाते डेढ़ माह बीता तब बोला सभी वारिश सहित सपथ पत्र लगाना है और उनको प्रस्तुत करना है हमने सभी वारिसो सहित बैंक गए परंतु आज दिनांक तक सिर्फ चक्कर ही लगा रहे हैं बैंक में कोई सुनता ही नहीं है। दूसरा फरियादी उत्तम बघेल ने बताया कि मुझे शासन द्वारा मिल रहे लोन के बारे में चर्चा करनी थी पर चर्चा तो दूर मैनेजर ने दुत्कार कर भगा दिया। तीसरा फरियादी जो दिनांक 8/2/2024 को आखिरी बार बैंक गया  तो अरविंद शर्मा ने बताया कि मेरी मां त्रवेणी शर्मा का अकाउंट 36301484154 का होल्ड हटवाने के लिए मैने 5 मिनट के काम को 5 दिन में करा पाया बो भी शिकायत 181 लगाने की बोल कर करा पाया। साथ ही बताया वहां कोई किसी की नहीं सुनता कर्मचारी चाय पीते रहते हैं और गप्पें लगाते रहते हैं, सामने खड़ी भीड़ उन्हें नहीं दिखती साथ ही मैनेजर का व्यवहार अच्छा नहीं है। हम सब फरियादी निवेदन करते हैं कि आप मीडिया कर्मी हमारी आवाज बनें जिससे जिले में बैठे अधिकारी वा जिलाधीश महोदय इन सभी कर्मचारिओं पर कारवाही करें जिससे हम जैसे सैकड़ों लोग जो परेशान फिर रहे हैं उनकी समस्याओं का निवारण हो।